क्या कहता है आपके दांतों का गैप ?

दोस्तों आज की हमारी पोस्ट में हम चर्चा करेंगे बिलकुल एक नए विषय पर जिसको हमने आपने सभी ने कभी न कभी जरूर देखा, परखा और अजमाया होगा। आप लोंगो में से बहुत से लोगों ने ऐसे व्यक्तियों जिनमें पुरुष और महिलायें दोनों शामिल है को देखा होगा जिनके दांतो में गैप होता है। 

 

क्या कहता है आपके दांतों का गैप

 

क्या आप यह जानते है की दांतों में गैप होना आपके भविष्य और व्यक्तित्व को भी दर्शाता है। क्या आप जानते है की दांतों के बीच का गैप बताता है क्या राज छिपा है आपके भविष्य में। यहाँ हम इस पोस्ट में हम उन लोगों के बारे में बता रहे हैं जिनके दांतों के बीच में गैप होता है। आईये तो फिर इस विषय के बारे में विस्तार से जानते है।

दांतों के बीच गैप होने पर आदमी होता है लक्की:-

जिन लोंगो के दांतों के बीच में गैप होता है वे अमूमन तौर पर भाग्यशाली या फिर कहे तो लकी समझें जाते है। ऐसे लोग बुद्धिमान होते है और इसके साथ है उनका कैरियर कामयाब व सफल साबित होता है। इस प्रकार के लोग सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार बुद्धिमान और ऊर्जावान होते हैं। ये लोग अपनी मेहनत के बल पर अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ते हैं। हालांकि उन्हें आगे बढ़ने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। दांतों के बीच गैप होने पर सामने वाला आदमी खुले विचार वाला होता है और अपने दिल की बात कहने में नहीं शर्माता है। ऐसे लोग विभिन्न प्रकार के खान-पान के शौकीन होते हैं और अपनी सुंदरता को लेकर सजग रहते हैं। साथ है आप इन लोगों को आसानी से बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है। रूपए-पैसे के मामले में भी ये दूसरों से ज्यादा समझदार होते हैं।
ऐसे लोग साहसी, निडर व जिंदादिलहोते हैं:-
कहा जाता है कि ऐसे लोग जिनके सामने के दांतों में गैप होता है वे लोग बहुत साहसी और आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं। ऐसे लोग किसी काम के साथ डर जुड़ा होने पर भी वे इसे करने में संकोच नहीं करते या पीछे नहीं हटते बल्कि वे लोग इसे सहर्ष स्वीकार करते हैं और उसे करने का प्रयत्न करते हैं। ऐसे लोग बहुत जिन्दादिल होते हैं और आसानी से हार नहीं मानते। वे हर हाल में खुश रहना जानते हैं इसलिए वे परेशानी या फिर मुसीबत के दिनों में घबराते नहीं हैं।

 

ऐसे लोग हर चीज़ में अपना उत्तम प्रदर्शन करना चाहते हैं:-
जिन लोंगो के दांतों के बीच में गैप होता है ऐसे लोग उस काम को करने का पूरा प्रयास करते है जिसमें भले ही परिणाम में सफलता न मिलने वाली हो तो भी वे अंतिम क्षण तक उस काम को करने का प्रयत्न करते रहते हैं और हमेशा अपना उत्तम प्रदर्शन करने की भरपूर कोशिश करते हैं।
ऐसे लोगओपेन माइंड होते है:-

 

जिन लोंगो के दांतों के बीच में गैप होता है ऐसे लोग खुले विचारों वाले होते हैं वे दकियानूसी और पुरानी ढकोसले वाली बातों को नहीं मानते और न ही उन पर यकीन करते है। ऐसे लोग जिंदादिल और मिलनसार व्यक्तित्व के मालिक होते हैं इसलिए अक्सर हर परिवार और महफिल की जान होते हैं।
ऐसे लोग बुद्धिमान होते है:-
जिन लोंगो के दांतों के बीच में गैप होता है उस तरह के इंसान बुद्धिमान होते है और अपनी बुद्दिमता को प्रगट करते है, ऐसे लोग दिमाग से काफी तेज होते हैं और अपनी बुद्दि कौशल के दम पर अपने जीवन में काफी आगे बढ़ते हैं।
ऐसे लोग रचनात्मक क्षमता के धनी होते है:-

 

जिन लोंगो के दांतों के बीच में गैप होता है वे लोग रचनात्मक क्षमता से भरे होते है। ऐसे लोग हमेशा प्रयास करते है की जिस भी काम को किया जाये उसको पूरी निष्ठा और लगन के साथ संपन्न किया जाये।ऐसा करने में वे लोग कोई भी कसर नहीं छोड़ते है।
ऐसे लोग धन संबंधी फैसले लेने में निपुण होते है:-
जिन लोगों के दांतों के बीच गैप या फासला होता है वे लोग आर्थिक मामलों में बहुत समझदार और चतुर माना जाते है। ये लोग धन संबंधी फैसले बहुत सोच-समझकर लेते हैं, इसलिए आमतौर पर इन्हें पैसों की कमी का सामना बहुत कम ही करना पड़ता है। ये लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि आर्थिक मुद्दों किस तरह प्रभावी तरीके से हल किया जा सकता है। ऐसे लोग अधिकतर अपने धन का बुद्धिमानी से प्रबंधन करके बचत करते हैं।
ऐसे लोग होते है बातूनी:-

 

इतना ही नहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जोकि एक प्रकार की विस्तृत विधा है, इसमें व्यक्ति के चेहरे-मोहरे से लेकर शरीर के हर भाग के अलावा भाव-भंगिमाओं का आंकलम कर उसके स्वभाव, चरित्र और व्यक्तित्व की पड़ताल की जाती है। इसी शास्त्र के अंतर्गत ये भी कहा जाता है कि जिन लोगों के दांतों के बीच जगह होती है वे बहुत बातूनी होते हैं। वे बिना किसी विषय पर भी सुबह से लेकर शाम तक बोल सकते हैं। किसी भी समूह में चाहे कोई पसंद करे या न करे, ऐसे लोगों में एनर्जी बहुत अधिक होती है और वे कई घंटों तक बिना रुके बोल सकते हैं और तब भी वे थकते नहीं हैं।
सेहतमंद खाना व खाने-पीने के शौकीन होते है:-

 

कहा जाता है कि ऐसे लोग जिनके आगे के दांतों में गैप होता है वे हेल्दी ईटर्स होते हैं मतलब ये लोग हमेशा सेहतमंद खाना जो शरीर व स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद खाना पसंद करते है । इसके साथ वे अपने खाने का पूरा आनंद उठाते हैं और विभिन्न प्रकार के व्यंजन खाना उन्हें पसंद होता है। दांतों के बीच जगह होना एक बड़ी खूबी की ओर भी इशारा करता है, ये लोग निश्चित तौर पर फूडी यानि खाने-पीने के शौकीन होते हैं। ये लोग अलग-अलग तरह का खाना ट्राइ करते हैं और विभिन्न तरह के टेस्ट का आनंद उठाने में हिचकिचाते नहीं हैं।
दोस्तों तो इस प्रकार से थी हमारे आज की ब्लॉग पोस्ट की विस्तृत चर्चा। आशा करता हूँ आपको हमेशा की तरह आज का विषय भी पसंद आएगा। तो फिर जल्दी से अपने विचार, सुझाव और कमैंट्स लिख भेजे। आप अपने कमैंट्स हमें पोस्ट के आखिर में दिए गए कमेंट बॉक्स में लिख कर या फिर हमारे ईमेल एड्रेस पर मेल करके भी भेज सकते है।
ऊपर विस्तार से चर्चा किये गए विषय को एक बार फिर से बारीकी से वीडियो की मदद से देखने के लिए नीचे दिए गए वीडियो के लिंक को क्लिक करे और शेयर करे। तो फिर आपका मित्र आज के लिए आपसे विदा चाहता है अगली बार फिर से आपके लिए लाएंगे एक नया और अनछुए विषय जिसका हम सभी को हमेशा की तरह इंतज़ार रहता है। नमस्कार, जय हिन्द!

3 thoughts on “क्या कहता है आपके दांतों का गैप ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *