बियर से बढ़ेगा चहेरे का ग्लो

दोस्तों आज हम बात करेंगे बियर से होने वाले चेहरे, स्किन और बालों को होने वाले फायदों के बारे में। हम सभी यह बहुत अच्छी तरह से जानते है की बियर जिसमें अलकोहाल होता है वह हमारे शरीर को अंदर से हानि पहुँचता है। बियर पीने और उससे होने वाले फायदे एक बहुत बड़ी बहस का विषय है। लेकिन हमारे ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार बियर में मौजूद यीस्ट चेहरे पर होने वाले पिम्पल्स और एक्ने की प्रॉब्लम को हमेशा के लिए दूर कर सकते है।
बियर से बढ़ेगा चहेरे का ग्लो
बियर चहेरे पर लगाने से स्किन का एसिड और बेस का बैलेंस ठीक होता है, जिसकी वजह से स्किन पर होने वाले इन्फेक्शन और अन्य प्रोब्लेम्स के खतरे को दूर करता है।चहेरे पर बियर लगाने से स्किन के पॉर्स के अंदर जमा गन्दगी को साफ करने में मदद करता है।अब हम बात करेंगे कुछ घरेलू नुस्खों की जिनको अपना कर आप अपने चहेरे, स्किन और बालों को सुन्दर बना सकते है।  
1. आधा छोटा चम्मच बियर और एग योल्क वाइट को मिलाकर चहेरे पर लगाए।सूखने पर धो ले।इससे आपकी स्किन सॉफ्ट होगी तथा चहरे का ग्लो बढ़ेगा।  
2. एक चम्मच टमाटर का रस और बियर मिलाये। इससे चेहरे की मसाज करे।  5 मिनट बाद धो ले।चेहरे के तमाम दाग दूर हो जायेगे और रंग भी साफ़ होगा।  
3. दो चम्मच पपीते के पेस्ट में बियर मिलाये और इससे चेहरे की मसाज करे।  5 मिनट बाद धो ले।इससे सनबर्न और टैनिंग दूर होगी और स्किन का ग्लो बढ़ेगा।  
4. थोड़े से बियर में नीबू का रस मिलकर स्किन पर लगाए।सूखने पर धो ले।चेहरे के ब्लैक हेड्स दूर हो जायेंगे और साथ ही रंग भी निखरेगा।  
5. उबले हुए आलू को मेश करके उसमे बियर मिलकर पेस्ट बना ले।चेहरे पर अच्छी तरह लगाए और हलकी मसाज करे।  10 मिनट बाद धो ले।आपके चेहरे के सारे पिम्पल्स गायब हो जायेंगे और स्किन का ग्लो बढ़ेगा।  
6. एक चम्मच एलोवेरा जैल में थोड़ी से बियर मिलाये और इससे चेहरे की मसाज करे।इससे बढ़ती हुई उम्र का असर कम होगा क्योकि यह एंटी-एजिंग क्रीम की तरह काम करती है साथ ही चहेरे का ग्लो भी बढ़ाएगी।  
7. एक चम्मच मिल्क पाउडर में थोड़ी सी बियर मिलकर पेस्ट बना ले, इसे चेहरे पर लगाए और सूखने पर धो ले।इससे स्किन टाइट होगी और साथ ही ग्लो बढ़ेगा।  
8. एक केले को मैश करे थोड़ी सी बियर मिलाये और अच्छी तरह चेहरे की मसाज करे।इससे स्किन की टैनिंग दूर होगी और रंग निखरेगा।  
9. दो चम्मचबियर में आधा चम्मच दही, ओलिव आयल और थोड़ा सा बादाम का पेस्ट मिलकर चेहरे पर अच्छी तरह से मसाज करे।सूखने पर धो ले।स्किन मुलायम और ग्लो करेगी।  
10. एक-एक चम्मच बियर, दही, शहद और नीबू का रस को अच्छी तरह मिलाये।फिर कॉटन बॉल की मदद से पूरे चहेरे पर लगाए और फिर पानी से धो लेवे।पिम्पल्स और ब्लैक हेड्स हमेशा के लिए गायब हो जायेंगे और साथ ही स्किन चमकने लगेगी।
अपने चेहरे और स्किन को आप और कैसे निखार सकते है उसके लिए नीचे दिए गए वीडियो के लिंक को क्लिक करे और देखे और अपने फ्रेंड्स के साथ अधिक से अधिक संख्या में शेयर करे।इस पोस्ट के बारे में अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में लिख कर जरूर बताये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *